Rakesh Jhunjhunwala के इस स्‍टॉक को चार ब्रोकरेज ने दी बाय रेटिंग, क्‍या आपके पास है?

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh jhunjhunwala portfolio) में शामिल एनसीसी लिमिटेड (NCC Shares) के स्‍टॉक अब ब्रोकरेज हाउसेज को खूब लुभा रहा है. कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजों से उत्‍साहित ब्रोकरेज का मानना है कि आने वाले समय में यह शेयर निवेशकों को 75 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है. राकेश झुनझुनवाला की कंपनी में 10.94 फीसदी हिस्सेदारी है.

 

Rakesh jhunjhunwala portfolio

ब्रोकरेज हाउसेज का कहना है कि वित्त वर्ष 2022 की मार्च तिमाही में NCC लिमिटेड का मुनाफा करीब दोगुना हो गया है. इस तिमाही में कंपनी ने 4,300 करोड़ रुपये के ऑर्डर हासिल किए हैं. कंपनी का लक्ष्‍य इस वित्‍त वर्ष में 15,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर हासिल करने का है. इन सब कारण एनसीसी लिमिटेड के स्‍टॉक के आगे मुनाफा देने की अच्‍छी संभावनाएं बनी हैं.

इस IPO ने बनाया करोड़पति सालभर में निवेशकों के ₹1 लाख बाने ₹1 करोड़ रुपये

हाउस फिलिप कैपिटल (Philip Capital) ने इस शेयर को बाय रेटिंग बरकरार हुए इसका टार्गेट प्राइस 107 रुपये तय किया है. यह इसके वर्तमान भाव से 68 फीसदी ज्यादा है. ब्रोकरेज  का कहना है कि चौथी तिमाही में NCC लिमिटेड का रेवेन्यू 20 फीसदी बढ़ा है. हालांकि, मार्जिन तिमाही आधार पर 2.30 फीसदी घटकर 8.5% रह गया है. कंपनी मैनेजमेंट ने अगली तिमाही मार्जिन के 10 फीसदी होने का भरोसा जताया है. कंपनी का ऑर्डर बुक मजबूत है. सबसे अधिक सकरात्मक पहलू है यह है कि इसके  कर्ज में 600 करोड़ रुपये की कटौती हुई है.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities)  भी इस शेयर पर बुलिश है. ब्रोकरेज ने एनसीसी स्‍टॉक को बाय रेटिंग देते हुए 1 साल की समय सीमा के इसका टार्गेट प्राइस 108 रुपये रखा है. यह इसके मौजूदा बाजार भाव  से करीब 73 फीसदी ज्‍यादा है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी को मुंबई में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का एक बड़ा ऑर्डर मिला है. वित्त वर्ष 2023 में कंपनी की आमदनी 10 से 15 फीसदी बढ़ने का अनुमान है.

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने भी अब एनसीसी की रेटिंग होल्‍ड से बाय कर दी है. ब्रोकरेज ने इसका टार्गेट प्राइस 70 रुपये दिया है जो इस शेयर की वर्तमान कीमत से 12 फीसदी ज्‍यादा है. ICICI Direct  का कहना है कि कर्ज में भारी कमी एक सकारात्मक पहलू है. ब्रोकरेज को उम्मीद है कि NCC के रेवेन्यू में वित्त वर्ष 2022 से 2024 के दौरान 10 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

आनंद राठी (Anand Rathi) भी इस शेयर के मुनाफा देने को लेकर आश्‍वस्‍त हैं. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि NCC लिमिटेड के शेयर अब कंसॉलिडेशन फेज से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं और यह आने वाले समय में 95 रुपये तक जा सकता है. ब्रोकरेज का मानना है कि कंपनी के कर्ज में कमी और मजबूत ऑर्डर बुक, चौथी तिमाही के नतीजों का सबसे आकर्षक पहलू हैं. उम्मीद है कि कंपनी इस वित्त वर्ष में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेगी.

राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी

मार्च 2022 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला के पास NCC लिमिटेड के 6,67,33,266 शेयर या करीब 10.94 फीसदी हिस्सेदारी है. उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी के 11,600,000 शेयर या करीब 1.9 फीसदी हिस्सेदारी है. इस तरह राकेश झुनझुनवाला के पास NCC लिमिटेड की कुल 12.84 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी मार्केट वैल्यू करीब 488.41 करोड़ रुपये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.